कोहली ने पहली जीत पर गेंदबाजों को सराहा - News everytimes

Latest

Adsence

adsence

Tuesday, 19 September 2017

कोहली ने पहली जीत पर गेंदबाजों को सराहा

चेन्नई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली जीत के लिए टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन को सराहा. कोहली ने इस जीत में अपने बल्ले और गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की प्रशंसा की. चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में हार्दिक ने जहां 66 गेंदों में 83 रन बनाकर भारतीय टीम की साख बचाई, वहीं उन्होंने दो विकेट भी लिए.
कप्तान कोहली ने कहा, "हार्दिक खुद पर विश्वास रखते हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के लिए खुद पर विश्वास होना जरूरी है. उनकी पारी ने इस खेल में बदलाव किया और अपनी गेंदबाजी से भी उन्होंने टीम की किस्मत बदलने में अहम भूमिका निभाई." कोहली ने पांड्या के साथ-साथ टीम के स्पिन गेंदबाजों चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी प्रशंसा की. चेन्नई वनडे मैच में जहां कुलदीप ने दो विकेट लिए थे, वहीं चहल ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए.
कप्तान ने कहा, "दोनों गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मैं जब से चहल को देख रहा हूं, वह हमेशा पूरी बहादुरी के साथ मैदान पर उतरते हैं. इन दोनों को सलाम." कोहली ने इस मैच में एक-एक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि वह भारत को मिली जीत का श्रेय युवा गेंदबाजों को देना चाहेंगे.
कप्तान ने कहा कि बारिश के बाद खेल की समयसीमा और ओवर कम हो गए थे, लेकिन इसके बावजूद टीम के इन चार गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. इससे बेहतर गेंदबाजों की टीम भारत के पास हो ही नहीं सकती. भारतीय टीम की अगली भिड़ंत आस्ट्रेलिया से गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगी.

No comments:

Post a Comment